Hot Posts

6/recent/ticker-posts

हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक बाइक एक चार्ज में चलेगी 240 Km कीमत जानकर रह जायेंगे हैरान


हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक बाइक एक चार्ज में चलेगी 240 Km कीमत जानकर रह जायेंगे हैरान 

दोस्तों आप सभी जानते हैं की पेट्रोल और डीजल की कीमत कितनी महंगी होती जा रही है और आगे भी बढ़ने की उम्मीद है इसलिए आज कल लोग इलेक्ट्रिक व्हीकल की ओर लोग बढ़ रहे हैं और सरकार भी यही चाहती है की लोग इलेक्ट्रिक व्हीकल की तरफ बढ़े इसलिए सरकार इस पे सब्सिडी भी दे रही है।  

हीरो स्प्लेंडर जो की भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल है और अब तक देश के नौजवान की पहली पसंद रही है अब इलेक्ट्रिक में भी उपलब्ध होगी जो की सिंगल चार्ज में 240 KM तक चलेगी इसके लिए कंपनी दो बैटरी पैक देने जा रही है।  

हीरो इलेक्ट्रिक बाइक में  एक बैटरी पैक होगा 4kwh का होगा और दूसरा 8kwh का होगा इसके साथ साथ ही कंपनी बाइक को दमदार बनाने के लिए बैटरी पैक के साथ 9kwh का पावर मोटर भी साथ में दे रही है। 

कंपनी ने इलेक्ट्रिक हीरो स्प्लेंडर में 4kwh क्षमता का एक फिक्स्ड बैट्री पैक दिया है। इसके अलावा कंपनी इस Bike में एक्स्ट्रा Stores स्पेस दे रही है, जिससे 2kWh की एक बैटरी पैक और लगा सकते हैं। ऐसा करने से Bike की रेंज में 50% तक इज़ाफ़ा हो सकता है। इस पैक की एक और खासियत है अगर आप चाहें तो इस एक्स्ट्रा स्टोरेज वाली 2kWh पावर की बैटरी पैक को Bike से निकाल कर चार्ज कर सकते हैं।

यदि Hero Motercop कंपनी के इलेक्ट्रिक Splendor की बात करें तो इसमें दिया गया 4kwh क्षमता की Battery पैक से 120 किमी की रेंज और 6kwh के बैटरी पैक के साथ आपको 180KM किमी का रेंज मिलेगाी। यदि आप 8kwh बैटरी पैक को चुनते है तो आपको 240KM किमी की रेंज मिलेगी। Hero Splendor Electric Bike बाजार में कब तक आएगी यह कह पाना मुश्किल है, हालांकि आधिकारिक तौर पर कंपनी से भी कोई जानकारी नहीं मिली है।


इसकी कीमत मात्र Rs. 35000 से शुरु होती है और ये GoGoA1.com कंपनी की तरफ से ये उपलब्ध होता है। 

Post a Comment

0 Comments