Hot Posts

6/recent/ticker-posts

Kagiso Rabada के नाम रहा पहला टेस्ट लिए 5 विकेट India Vs South Africa Test Match


 

India Vs South Africa Test Match

दोस्तों नमस्कार आज भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला था जो कि सेंचुरियन में खेला जा रहा था। सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान में साउथ अफ्रीका के कप्तान टेंबा बावुमा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बारिश के कारण पहले दिन के तीसरे सेशन का खेल रोका गया भारत ने आठ विकेट के नुकसान पर 208 रन बना लिए थे मोहम्मद सिराज जीरो रन केएल राहुल ने 70 रन जोड़े और वह नॉट आउट रहे । केएल राहुल ने बर्गर की बॉल पर सिक्स लगाकर 50 रन पूरे किए कैगिसो रबाडा पारी में 5 विकेट ले चुके हैं। जसप्रीत बुमराह 19 बॉल पर एक रन बनाकर बोल्ड हो गए उन्हें मार्को यानसेन ने आउट किया विकट कीपर और बैटर केएल राहुल ने 80 बॉल पर अर्धशतक लगाया। वह दूसरे सेशन में श्रेयस अय्यर के बाद क्रीज पर आए थे उनके सामने विराट और अश्विन आउट हो गए । राहुल ने शार्दुल के साथ 43 रन की पार्टनरशिप की थी और वह बुमराह के साथ भी टिके रहे उन्होंने बर्गर की 52 ओवर में चौका और छक्का लगाकर अपनी 50 पुरी की।

सेशन 2 रहा साउथ अफ्रीका के नाम

पहला सेशन खत्म होने तक भारत ने 3 विकेट पर 91 रन बना लिए थे और दूसरा सेशन शुरू होते ही भारत की टीम 29 रन बनाने में ही तीन विकेट खो दिए थे और तीनों ही विकेट  कगिसो रबाडा ने ही लिए थे। शार्दुल ठाकुर और केएल राहुल के सेट होने के बाद वो पार्टनरशिप बिल्ड कर रहे थे लेकिन रबाडा ने शार्दुल को भी आउट कर दिया और दोनों के बीच 43 रन की पार्टनरशिप भी तोड़ दी दूसरा सेशन खत्म होने तक भारत 7 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाएं। रबाडा ने सेशन में चार विकेट लिए और अपने पांच विकेट विकेट पूरे करके दूसरा सेशन साउथ अफ्रीका के नाम किया। इस सेशन में टीम इंडिया ने 24 ओवर में 85 रन बनाए और चार विकेट गंवाए कब रबाडा ने चौदवी बार पांच विकेट लिए।

 रबाडा ने पहले सेशन में कप्तान रोहित शर्मा को पवेलियन भेज कर साउथ अफ्रीका के लिए पहली सफलता पाई थी रबाडा पहली पारी में 5 विकेट ले चुके हैं उनके टेस्ट करियर में यह चौदवी बार है जो उनके नाम पांच विकेट हैं और उन्हें भारत के खिलाफ किसी भी फॉर्मेट में 5 विकेट मिले हैं। रबाडा के नाम तीनों ही फॉर्मेट मिलकर 500 विकेट भी पूरे हो चुके हैं।


Post a Comment

0 Comments