Hot Posts

6/recent/ticker-posts

रजनीकांत सुपरस्टार उर्फ थालािवा को जन्म दिन की बधाइयाँ



रजनीकांत सुपरस्टार उर्फ थालािवा

रजनीकांत उर्फ थालािवा उर्फ साउथ के फिल्मों के भगवान आज उनका जन्मदिन है और उन्हे हमारी ओर से जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई आज ही के दिन 12 दिसंबर 1950 को उनका जन्म हुआ था और आज वो 73 साल के हो गए हैं आइये जानते हैं उनके जीवन के बारे में

रजनीकांत: सिनेमा का सुपरस्टार

रजनीकांत, जिनका असली नाम शिवाजी राव गईकवाड़ है, उनमें न सिर्फ एक कलाकार की बल्कि एक अद्वितीय और सुपरस्टार की छवि है। भारतीय सिनेमा के इस महान अभिनेता ने अपनी ऊँचाईयों को एक अद्वितीय तरीके से छूने का कारण बनाया है, और वे एक ऐसे कला क्षेत्र में हैं जिनमें वह बहुत से कलाकारों के साथ साझा कर रहे हैं।

रजनीकांत का जन्म 12 दिसंबर 1950 को महाराष्ट्र के बेलगाम जिले के एक छोटे से गाँव में हुआ था। उनका परिवार मराठी होने के बावजूद, वे तमिलनाडु में पले और विकसित हुए थे। रजनीकांत का करियर सिनेमा में नाटक से ही शुरू हुआ था, और इन्होंने अपनी पहली फिल्म "Apoorva Raagangal" (1975) में नजर से कमाई शुरू की थी।

हालांकि, इनका असली चमक उनकी तमिल सिनेमा में आई फिल्म "Mullum Malarum" (1978) के बाद आई थी, जिसमें उनका अभिनय ने दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित किया। इसके बाद उन्होंने कई सफल तमिल फिल्मों में काम किया, जिनमें "Billa," "Sivaji," "Enthiran," और "Kabali" शामिल हैं।

रजनीकांत की फिल्मों का एक विशेष और अनूठा पहलु उनके एक्शन और डायलॉग्स में छिपा हुआ है। उनके स्टाइलिश और भयानक एक्शन सीन्स ने उन्हें एक अलग पहचान दी है। इनके डायलॉग्स को सुनकर दर्शक उन्हें 'सुपरस्टार' बुलाने लगे हैं और इसके बावजूद, रजनीकांत हमेशा विनम्र और भले हृदय के धार्मिक विचारों के लिए भी प्रसिद्ध रहे हैं।

इनकी पूरी दुनिया में फैन फॉलोइंग है और उन्हें 'थालािवा' भी कहा जाता है, जिसका अर्थ होता है 'लीडर'। रजनीकांत का चेहरा तमिलनाडु के सिनेमा के बाहर भी पहचाना जाता है, और वहां उन्हें रजनीकांत फैंस के बीच अत्यधिक पॉपुलरिटी है।

रजनीकांत ने अपने करियर के दौरान कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित हुए हैं और उन्होंने अपनी शौर्य और कला के क्षेत्र में अद्भुत योगदान दिया है।



Post a Comment

0 Comments