Hot Posts

6/recent/ticker-posts

टी20 वर्ल्ड कप का Schedule अब तक का सबसे जयदा हेक्टिक International Cricket Council




अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने बुधवार को कहा कि इस साल संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप का कार्यक्रम अब तक का सबसे जटिल कार्यक्रम है।

टूर्नामेंट में 2022 संस्करण में 16 से अधिक, रिकॉर्ड 20 टीमें शामिल होंगी, और न्यूयॉर्क सहित पूरे उत्तरी अमेरिका में नौ स्थानों पर इसका आयोजन किया जाएगा, जिसमें नासाउ काउंटी में 34,000 सीटों वाला स्टेडियम होगा।

आईसीसी (ICC) द्वारा बुधवार को लॉन्ग आइलैंड मैदान का अनावरण किया गया और यह विश्व कप के आठ निर्धारित खेलों में से 9 जून को बहुप्रतीक्षित भारत-पाकिस्तान मुकाबले की मेजबानी करेगा।

यह ड्रॉप-इन पिचों वाला एक अस्थायी मॉड्यूलर स्टेडियम होगा लेकिन फ्लडलाइट से सुसज्जित नहीं होगा।

आईसीसी के प्रमुख क्रिस टेटली ने कहा, "हम न्यूयॉर्क में हैं क्योंकि न्यूयॉर्क में क्रिकेट प्रशंसकों का एक बड़ा समूह है और हम उस स्थान पर कुछ सबसे उत्सुकता से प्रतीक्षित क्रिकेट मैच ला रहे हैं, जिसमें संभवतः सबसे उत्सुकता से प्रतीक्षित क्रिकेट मैच भी शामिल है।" घटनाओं के बारे में, एक ऑनलाइन मीडिया गोलमेज सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा।

 इसलिए मुझे उम्मीद है कि आयोजन स्थल खचाखच भरा रहेगा और मुझे उम्मीद है कि विश्व कप का माहौल अद्भुत होगा।

हाँ, दिन का समय एक ऐसा कारक है जिसे हम ध्यान में रखते हैं। लेकिन हम जिस बारे में बात कर रहे हैं वह विश्व स्तरीय क्रिकेट है जिसमें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं और वे विश्व स्तरीय स्थल पर शानदार प्रदर्शन करने जा रहे हैं।''

संयुक्त राज्य अमेरिका 1 जून को डलास में शुरुआती गेम में पड़ोसी देश कनाडा से भिड़ेगा, जबकि वेस्टइंडीज गुयाना में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा। फाइनल 29 जून को ब्रिजटाउन, बारबाडोस में होगा।

टेटली ने कहा, "मेरे अनुभव में इस टूर्नामेंट के लिए अब तक का सबसे जटिल मैच शेड्यूल तैयार किया गया है... मैचों की संख्या और टीमों की संख्या, जो अब तक का सबसे बड़ा टी20 विश्व कप है।"

नाश्ते के चैट शो में क्रिकेट

भारतीय वेबसाइटों ने उपमहाद्वीप के प्रशंसकों के अनुरूप मैचों का समय 1400 और 1600 GMT के बीच शुरू होने का समय निर्धारित किया है, लेकिन टेटली ने कहा कि उन्होंने अभी तक कार्यक्रम को अंतिम रूप नहीं दिया है।

उन्होंने कहा, ''हमने अभी तक मैचों के शुरू होने का समय जारी नहीं किया है।''

संयुक्त राज्य अमेरिका ने पिछले साल अपनी स्वयं की टी20 फ्रेंचाइजी लीगमेजर लीग क्रिकेट की मेजबानी की थी, जिसका उद्घाटन खिताब एमआई न्यूयॉर्क (MI Newyork) ने जीता था।

टेटली ने कहा, “मैं इसे (टी20 विश्व कप) अमेरिका के भीतर मौजूद रुचि का दोहन करने के एक अद्भुत अवसर के रूप में देखता हूं।

यह क्रिकेट नाम की कौन सी चीज़ है जो अब मेरे पिछवाड़े में खेला जा रहा हैमेजर लीग क्रिकेट को इसके पहले सीज़न में थोड़ी दिलचस्पी मिली। न्यूयॉर्क में आने वाले विश्व कप क्रिकेट को नाश्ते के चैट शो में दिखाया गया है जो बहुत पहले कभी नहीं हुआ होगा।''

न्यूयॉर्क स्टेडियम को पॉपुलस द्वारा डिजाइन किया गया है, एक कंपनी जिसने दुनिया के कुछ सबसे प्रतिष्ठित स्थानों को डिजाइन किया है, जिसमें न्यूयॉर्क में यांकी स्टेडियम और लंदन में Tottenam Hotspur स्टेडियम शामिल हैं।


Post a Comment

0 Comments