Hot Posts

6/recent/ticker-posts

Pakistan Cricket: T20 फॉर्मेट के लिए मोहम्मद रिजवान बने नए उप कप्तान

Pakistan Cricket: T20 फॉर्मेट के लिए मोहम्मद रिजवान बने नए उप कप्तान

मोहम्मद रिजवान नए उप कप्तान बने T20 फॉर्मेट के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का फैसला 

 पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मोहम्मद रिजवान को T20 फॉर्मेट के लिए नया उप कप्तान बना दिया है।  क्रिकेट बोर्ड ने मैन्स टीम की कोचिंग स्टाफ को भी निकाल दिया है। ग्रांट ब्रैडबर्न जो कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच थे उन्होंने इंग्लिश काउंटी टीम ग्लैमॉर्गन को ज्वाइन कर लिया है।

 पाकिस्तान की टीम 12 जनवरी से न्यूजीलैंड में 5 T20 की सीरीज खेलने वाली है। पाकिस्तान की टीम पिछले कुछ दिनों से बहुत ही खराब फार्म से जूझ रही है। यह टीम ऑस्ट्रेलिया में 3-0 से टेस्ट सीरीज हार गई है और शादाब खान की जगह लेंगे रिजवान मोहम्मद रिजवान जोकि नए उप कप्तान बनाए गए हैं। वह पाकिस्तान के लिए T20 में ओपनिंग करते हैं उन्होंने T20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ विनिंग 50 भी लगाई थी।

वह लेग स्पिनर शादाब खान की जगह लेंगे ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज के दौरान मोहम्मद हफीज ने टीम डायरेक्टर की भूमिका निभाई थी और  दौरे पर शाहिद अजमल उमर गुल अब्दुल मजीद और एटीएम होलिया के कोचिंग स्टाफ के मेंबर्स थे।

 पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि वह नए कोच की भर्ती करना चाहते हैं। पाकिस्तान ने वनडे वर्ल्ड कप के बाद सिलेक्शन कमेटी और कोचिंग स्टाफ में बड़े बदलाव किए हैं इतना ही नहीं टीम वर्ल्ड कप में पांचवें नंबर पर रहकर सेमीफाइनल भी नहीं जा पाई थी। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व पेसर वहाब रियाज को सिलेक्शन कमिटी का चीफ बना दिया था। इतना ही नहीं बाबर आजम ने तीनों टीमों से फॉर्मेट से टीम की कप्तानी छोड़ दी। इसके बाद  शाहीन अफरीदी को T20 का नया कप्तान बना दिया और शान मसूद को नया टेस्ट कप्तान बना दिया।



Post a Comment

0 Comments